दुबलेपन की समस्या का समाधान हो जायेगा इस विशेष पौष्टिक चूर्ण से

दुबलेपन की समस्या का समाधान हो जायेगा इस विशेष पौष्टिक चूर्ण से

दुबलेपन की समस्या
दुबलेपन की समस्या

जिस तरह मोटापे के कारण बहुत सारे लोग परेशान रहते हैं उसी तरह शरीर का हद से ज्यादा पतला होना भी बहुत से लोगों की परेशानी का कारण है । इस समस्या के समाधान के लिए बाजार में मिलने वाले कैमिकल वाले प्रोटीन पाउडरों का सेवन किया जाता है जो कि पूरी तरह से नुक्सानकारी रहता है । आज हम आपको एक ऐसे चूर्ण के बारे में बता रहे हैं जो कि ना सिर्फ आपका वजन बढ़ाने में मदद करेगा बल्कि पूरी तरह से सुरक्षित भी है, जिससे आपकी दुबलेपन की समस्या का समाधान हो जायेगा ।

दुबलेपन की समस्या का यह चूर्ण कैसे करें तैयार :-


इस चूर्ण को तैयार करने के लिए आपको बस दो चीजें चाहियें । एक है शतावरी और दूसरा है अश्वगंधा । इन दोनों चीजों को अपने आसपास किसी जड़ी बूटी वाले की दुकान से ले आयें और कड़ी धूप में सुखाकर इन दोनों का चूर्ण तैयार करके सूती कपड़े से छान कर एक एयरटाईट डिब्बे में भर लीजिये । आयुर्वेदिक दवाओं की दुकान पर इन दोनों का चूर्ण बना बनाया भी मिल जाता है ।

दुबलेपन की समस्या के इस चूर्ण का कैसे सेवन करें :-


इस चूर्ण को दस ग्राम की मात्रा में लेकर एक गिलास दूध के साथ घोल लीजिये और रोज सुबह और रात के समय पीजिये । साथ ही अच्छी खुराक का भी ध्यान रखिये । शतावरी और अश्वगंधा दोनों को ही धातुपोषक और स्वास्थय को बढ़ाने वाला माना जाता है । इस तरह से इस पाउडर वाले दूध का सेवन आप लगातार कीजिये । पहले बीस दिन में आपको अपने वजन में फर्क दिखने लगेगा ।
दुबलेपन की समस्या के समाधान के लिए चूर्ण बनाने के बारे में यह जानकारी आपको अच्छी और लाभकारी लगी हो तो कृपया पोस्ट को लाईक और शेयर जरूर कीजियेगा । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट करके हमको जरूर बताइयेगा ।

जटिल रोगों की सम्पूर्ण आयुर्वेद चिकित्सा के लिए आप प्रकाशित आयुर्वेद, मेरठ पर सम्पर्क कर सकते हो । whatsapp का नम्बर 8899047087 है ।
नियम व शर्तें :-
1 :- ध्यान रखें कि यह नम्बर नुस्खे पूछने के लिए नही है ।
2 :- दवा क्लीनिक पर दिखवाकर अथवा कोरियर द्वारा उप्लब्ध हो जाती हैं ।
3 :- कैश ऑन डिलिवरी की सुविधा उप्लब्ध नही है । दवा मँगवाने से पहले बैंक अकाउंट अथवा Paytm के माध्यम से पूर्ण भुगतान आवश्यक है ।
4 :- सम्पर्क का समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक । क्लीनिक पर मिलने से पहले असुविधा से बचने के लिए कृपया appointment जरूर ले लें |

सोराइसिस और एक्जिमा जैसे रोगों का समाधान मुमकिन है

974 Post Views: 1 Views:
Please follow and like us:
58