बालो का झड़ना अमरूद के पत्तों से रुक जायेगा ये है प्रयोग का सही तरीका

बालो का झड़ना अमरूद के पत्तों से रुक जायेगा ये है प्रयोग का सही तरीका

बालो का झड़ना
बालो का झड़ना

खाने में बहुत स्वादिष्ट लगने वाला अमरूद हमारी सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी रहता है । त्वचा से जुड़े विकार हों या पाचन से समबन्धित ये सभी में बहुत लाभ करता है । आज हम आपको जानकारी दे रहे हैं अमरूद के पत्तों के बारे में जिसमें हम जानेंगे कि किस तरह से अमरूद के पत्तों के सही प्रयोग से बालो का झड़ना रोका जा सकता है ।

बालो का झड़ना रोकने के लिए कैसे करें प्रयोग :-


इस प्रयोग को करने के लिए एक बरतन में एक लीटर पानी लेकर उसमें अमरूद के दस ताजे तोड़े गये पत्ते टुकड़े टुकड़े करके डाल दीजिये । अब इस पानी को पकने के लिए रख दीजिये और तब तक पाकाइये जब तक पानी मात्र दो सौ मिलीलीटर ही शेष रहे । इसके बाद गैस को बंद कर दीजिये और इस पानी को ठण्डा हो जाने का इन्तजार कीजिये । ठण्डा हो जाने के बाद इसको छानकर काँच की साफ बोतल में भर लीजिये और किसी ठण्डी जगह पर रखिये । इस लोशन को रोज दो बार हथेली पर पाँच मिलीलीटर की मात्रा में लेकर हेयर सीरम की तरह से प्रयोग कीजिये । रात को इसको लगाकर आप सो भी सकते हैं । इस तरह नियमित प्रयोग से यह बालों का झड़ना बहुत ही प्रभावी रूप से कम करता है ।

बालों का झड़ना रोकने के लिए सरल प्रयोग की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजिये । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित करें ।

जटिल रोगों की सम्पूर्ण आयुर्वेद चिकित्सा के लिए आप प्रकाशित आयुर्वेद, मेरठ पर सम्पर्क कर सकते हो । whatsapp का नम्बर 8899047087 है ।
नियम व शर्तें :-
1 :- ध्यान रखें कि यह नम्बर नुस्खे पूछने के लिए नही है ।
2 :- दवा क्लीनिक पर दिखवाकर अथवा कोरियर द्वारा उप्लब्ध हो जाती हैं ।
3 :- कैश ऑन डिलिवरी की सुविधा उप्लब्ध नही है । दवा मँगवाने से पहले बैंक अकाउंट अथवा Paytm के माध्यम से पूर्ण भुगतान आवश्यक है ।
4 :- सम्पर्क का समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक । क्लीनिक पर मिलने से पहले असुविधा से बचने के लिए कृपया appointment जरूर ले लें |

अफारा और मरोड़ रहता है पेट में तो इस तरह से मिलता है स्थाई आराम

1306 Post Views: 1 Views:
Please follow and like us:
58

Comments are closed.