मोटापा कम करने के इस चूर्ण ने बहुत सारे लोगों को लाभ दिया है आप भी जरूर आजमा कर देखें

मोटापा कम करने के इस चूर्ण ने बहुत सारे लोगों को लाभ दिया है आप भी जरूर आजमा कर देखें

मोटापा कम करने
मोटापा कम करने

मोटापा एक ऐसी समस्या बन कर सामने आ रहा है जिसको यदि महामारी का नाम दिया जाये तो गलत नही होगा । गलत खानपान और बदलती जीवनशैली ही इसका प्रमुख कारण माने जा रहे हैं । इन सबसे अलग समस्या तब ज्यादा बढ़ने लगती है जब मोटापा अनियान्त्रित रूप से बढ़ने लगता है और शरीर में बहुत सारे दूसरे विकार पैदा करने लगता है । आज हम आपको मोटापा कम करने के लिए एक बहुत ही विशेष चूर्ण के बारे में बता रहे हैं जिसके नियमित प्रयोग से बहुत सारे लोगों ने अपना वजन कम करने में सफलता पायी है ।

मोटापा कम करने के लिए चूर्ण कैसे तैयार करें :-


इस चूर्ण को तैयार करने के लिये हमको तीन चीजों की जरूरत होती है और ये तीनो ही चीजें आपको अपने घर के आसपास किसी जड़ी बूटी वाले की अथवा किराने की दुकान पर बहुत आसानी से मिल जाती हैं । ये तीन चीजे हैं मेथी दाना, अजवायन और काली जीरी । इन तीनो चीजों को बराबर मात्रा में लेकर दो घण्टे की कड़ी धूप लगाकर मिक्सी में पीस लीजिये । जो चूर्ण तैयार होगा वही आपकी दवा है । आगे हम बात करेंगे इसको सेवन करने के बारे में ।

मोटापा कम करने के चूर्ण को सेवन करने का तरीका :-


इस चूर्ण को पाँच पाँच ग्राम की मात्रा में दिन में दो बार सेवन करना है । एक बार सुबह के समय खाली पेट और एक बार शाम के समय खाना खाने से दो घण्टे पहले । इस चूर्ण को गुनगुने पानी के साथ सेवन करना अधिक उचित रहता है । एक बात का जरूर ध्यान रखियेगा कि इस चूर्ण को खाने के बाद आधा घण्टा तक कुछ ना कुछ व्यायाम जरूर कीजिये फिर चाहे जॉगिंग करें अथवा रस्सी कूदें । साईकिल चलाना भी एक अच्छा ऑप्शन है ।

जानकारी कैसी लगी हमको जरूर बताइयेगा । सेहत से जुड़े लाभकारी लेख हम आपके लिए रोज लेकर आते हैं । हमारे लेख रोज पढ़ने के लिए हमको फॉलो जरूर कीजिये । किसी खास विषय पर आप जानकारी चाहते हैं तो नीचे कमेण्ट करके आप हमको सूचित कर सकते हैं ।
मोटापा कम करने के चूर्ण के निर्माण और प्रयोग की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजिये । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित करें ।
जटिल रोगों की सम्पूर्ण आयुर्वेद चिकित्सा के लिए आप प्रकाशित आयुर्वेद, मेरठ पर सम्पर्क कर सकते हो । whatsapp का नम्बर 8899047087 है ।
नियम व शर्तें :-
1 :- ध्यान रखें कि यह नम्बर नुस्खे पूछने के लिए नही है ।
2 :- दवा क्लीनिक पर दिखवाकर अथवा कोरियर द्वारा उप्लब्ध हो जाती हैं ।
3 :- कैश ऑन डिलिवरी की सुविधा उप्लब्ध नही है । दवा मँगवाने से पहले बैंक अकाउंट अथवा Paytm के माध्यम से पूर्ण भुगतान आवश्यक है ।
4 :- सम्पर्क का समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक । क्लीनिक पर मिलने से पहले असुविधा से बचने के लिए कृपया appointment जरूर ले लें |

पुराने से पुराना दाद शरीर पर कही भी हो ये प्रयोग सबको फायदा देते हैं

2546 Post Views: 1 Views:
Please follow and like us:
58

Comments are closed.